Monday, June 3rd, 2024

पत्रकार की हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की समीक्षा से जुड़ेगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद
पाकिस्तान सरकार ने शनिवार को अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या के मामले में पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के फैसले की समीक्षा के लिए दाखिल रिव्यू पिटीशन से जुड़ने की घोषणा की। सुप्रीम कोर्ट ने सभी को हैरान करते हुए पर्ल की हत्या के आरोप से पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश नागरिक व अलकायदा आतंकी अहमद उमर सईद और उसके तीन साथियों को रिहा कर दिया था। सिंध प्रशासन ने इस फैसले की समीक्षा के लिए रिव्यू पिटीशन दाखिल की है।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल अखबार के दक्षिण एशिया ब्यूरो चीफ डेनियल पर्ल (38) का 2002 में पाकिस्तान में एक स्टोरी कवर करने के दौरान अपहरण कर लिया गया था और बाद में उनका सिर कलम करके हत्या कर दी गई थी। पर्ल पाकिस्तान की शक्तिशाली खुफिया एजेंसी आईएसआई और ओसामा बिन लादेन के आतंकी संगठन अलकायदा के बीच के संबंधों पर स्टोरी कर रहे थे।

पाकिस्तान की हाईकोर्ट ने कुछ दिन पहले पर्ल की हत्या के आरोप से सईद व उसके तीन साथियों फहद नसीम, शेख आदिल और सलमान साकिब को बरी कर दिया था। बृहस्पतिवार को पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील खारिज कर दिया था।

इसके खिलाफ शुक्रवार को सिंध सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले के खिलाफ रिव्यू पिटीशन दाखिल की थी। शनिवार को पाकिस्तान के अटार्नी जनरल के प्रवक्ता ने इस रिव्यू पिटीशन पर सुनवाई के दौरान संघीय सरकार को भी एक पक्ष के तौर पर सुने जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने की जानकारी सभी को दी।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 14 =

पाठको की राय